Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. ये 7 बॉलीवुड सितारे रखते हैं...

ये 7 बॉलीवुड सितारे रखते हैं शाही खानदान से ताल्लुक

हर किसी का यही सपना होता है कि उसे कामयाबी, शोहरत और इज्जत सब हासिल हो। लेकिन इंडस्ट्री के कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्हें बचपन से ही यह राजघराने के ठाठ-बाट मिले हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाया।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 29 Aug 2018, 18:13:44 IST

नई दिल्ली: मायानगरी मुंबई में हर दिन हजारों लोग फिल्मों में अपनी किसमत आजमाने के लिए आते हैं। लेकिन इनमें कुछ ही ऐसे चेहरे होते हैं जिन्हें पर्दे तक भी पहुंच पाने का मौका मिलता है। लेकिन एक बार अगर कोई सितारा दर्शकों के दिल में उतर जाए तो वह रातों-रात चमकने लगता है। वैसे तो हर किसी का यही सपना होता है कि उसे कामयाबी, शोहरत और इज्जत सब हासिल हो। लेकिन इंडस्ट्री के कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्हें बचपन से ही यह राजघराने के ठाठ-बाट मिले हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाया।

आज हम आपके सामने बॉलीवुड में कुछ ऐसे ही सितारों से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिनका ताल्लुक शाही खानदान है।

सैफ अली खान और सोहा अली खान

बॉलीवुड अभिनेता सैफ और सोहा आज इंडस्ट्री के जाने माने सितारे बन चुके हैं। लेकिन बेशक दोनों ही सितारों को अभिनय जगत में कामयाबी हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी है, लेकिन दोनों ही शाही खानदान से ताल्लुक रखते है। उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। लेकिन इसके साथ ही वैसे 1952 से 1971 तक पटौदी के नवाब रह चुके हैं। सोहा और सैफ के दादा इफ्तिखार अली खान पटौदी के 8वें नवाब थे और उनकी दादी साजिद सुल्तान भोपाल की बेगम थीं।

सोनल चौहान

फिल्म 'जन्नत' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वालीं अभिनेत्री सोनल भी एक शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके माता-पिता उत्तर प्रदेश की रॉयल खानदान से ताल्लुक रखते हैं।

अदिति राव हैदरी

बॉलीवुड अभिनेत्री अदिति ने कई फिल्मों में अपने बेहतरीन किरदारों से दर्शकों का खूब दिल जीता। उनके माता-पिता दोनों ही शाही परिवार से आते हैं। अदिति के पड़दादा मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी असम के गवर्नर थे। जबकि उनके नाना-नानी राजा जे. रामश्वेर वानपर्ती का प्रशासन देखते थे। बता दें कि शांता रामश्वेर ने शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया है। अदिति ने अपने अभिनय का जादू सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी चलाया है।

किरण राव

फिल्म प्रोड्यूसर और अभिनेता आमिर खान की पत्नी किरण राव भी शाही परिवार से संबंध रखती हैं। उनके दादा राजा जे. रामेश्वर राव वानपर्ती के राजा थे। इसी के साथ बता दें कि किरण और अदिति कजिन बहने हैं।

रिया सेन और साइमा सेन

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा मुनमुन सेन की बेटियां रिया और राइमा का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। लेकिन कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि ये दोनों बहने त्रिपुरा के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। उनकी नानी बदौड़ा के महाराजा सायाजीराव गायकवाड़ की इकलौती बेटी थीं। उनकी दादी इला देवी कूछबिहार की रानी थीं, वह जयपूर की महारानी गायत्री देवी की बड़ी बहन थीं।

भाग्यश्री

बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सुपरस्टार सलमान खान के साथ फिल्म 'मैने प्यार किया' से की थी। पहली ही फिल्म में अपने शानदार अभिनय और मासूमियत से उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था। लेकिन कुछ ही लोग जानते होंगे कि भाग्यश्री एक शाही परिवार से संबंध रखती हैं। उनके पिता विजय सिंगराव माधवराव पटवर्धन महाराष्ट्र के सांगली के राजा हैं।

सागरिका घाटगे

भारतीय क्रिकेटर जहीर खान की पत्नी और बॉलीवुड अदाकारा साहरिका भी एक रॉयल परिवार से आती हैं। उनकी दादी इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर की तीसरी बेटी हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Bollywood celebrities who belong to royal families