Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड Birthday Special: 'कयामत से कयामत तक'...

Birthday Special: 'कयामत से कयामत तक' के प्रमोशन के लिए आमिर खान ने खुद चिपकाए थे पोस्टर

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज 54 साल के हो गए हैं। आमिर खान 8 साल की उम्र में पहली बार फिल्म 'यादों की बारात' में नजर आए थे।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 14 Mar 2019, 15:32:05 IST

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान(Aamir khan) आज 54 साल के हो गए हैं। वह अपनी हर चीज को परफेक्ट बनाने की कोशिश करते हैं। आमिर खान 8 साल की उम्र में पहली बार फिल्म 'यादों की बारात' में नजर आए थे। अगर बॉलीवुड में उनके करियर की बात की जाए तो वह 1988 में आई फिल्म 'कयामत से कयामत' तक थी। इस फिल्म से आमिर को पहचान मिली थी। अपने बॉलीवुड करियर में आमिर खान एक ऐसे एक्टर हैं जो सबसे सक्सेसफुल हैं और हर तरह के रोल कर चुके हैं। आमिर कॉमेडी, गुस्सा रोमांस हर तरह के किरदार में खुद को ढाल लेते हैं। वैसे तो सभी को आमिर खान के बारे में सबकुछ पता है लेकिन उसके अलावा भी कई दिलचस्प बातें हैं जो लोगों को आमिर खान के बारे में पता नहीं है। तो आइए आपको आमिर के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

टेनिस प्लेयर बनना चाहते थे:
सभी को लगता है कि आमिर खान फिल्मों के लिए बने हैं। मगर आमिर वास्तव में लॉन टेनिस प्लेयर बनना चाहते थे। वह इस खेल में अपने स्कूल में काफी अच्छे थे। वह अपने स्कूल को लॉन टेनिस में रिप्रिसेंट भी कर चुके हैं।

कयामत से कयामत तक प्रमोशन:
हर कोई आमिर खान की फिल्म कयामत से कयामत तक का फैन है। लेकिन यह फिल्म बनाना आसान नहीं था। यह एक छोटे बजट की फिल्म थी। जिसकी वजह से फिल्म को प्रमोट करने के लिए आमिर खान और फिल्म के प्रोड्यूसर राज जुतशी ने खुद बस और ऑटों में जाकर पोस्टर लगाए थे। इसके साथ ही आमिर खान लोगों को बताते थे कि मैं इस फिल्म का हीरो हूं।

पिता नहीं चाहते थे एक्टर बनें:
आमिर खान के पिता नहीं चाहते थे कि वह एक्टर बनें। थियेटर ग्रुप अवंतर ज्वाइन करने और 2 साल तक काम करने के बाद उन्होंने एक्टिंग को अपना करियर बनाने का फैसला लिया। आमिर खान ने स्पॉटबॉय, एसिसटेंट डायरेक्टर सभी का रोल किया है।

आमिर खान और अवार्ड:
हर कोई जानता है की आमिर खान अवार्ड शो में नहीं जाते हैं। उनके अवार्ड शो में ना जाने के पीछे एक कारण है। पहले आमिर को अवार्ड शो में जाने का बहुत शौक था मगर जब 1990 में घायल के लिए सनी देओल  को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला और उन्हें नहीं। इसके बाद से वह ऑस्कर के अलावा किसी अवार्ड पर विश्वास नहीं करते हैं।

आमिर खान की बुरी आदत:
आमिर खान की पत्नी किरण राव ने करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में इस बात का खुलासा किया था कि आमिर खान को नहाना पसंद नहीं है और वह कई दिनों तक बिना नहाए रह सकते हैं। इसके साथ ही आमिर को इटिंग डिसऑर्डर है जिसमें वह कभी तो बहुत सारा खाते हैं या बहुत ही कम खाते हैं।

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

एक्स बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ मल्होत्रा ने 'कलंक' का टीज़र देख की आलिया भट्ट की तारीफ

एवेंजर में कैप्टन मार्वल की तरह रोहित शेट्टी भी लाएंगे लेडी सिंघम

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन