Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. अनुपम खेर ने ताजा की 34...

अनुपम खेर ने ताजा की 34 साल पुरानी यादें, अपने इस किरदार को लगे थे डरे हुए

अनुपम खेर इंडस्ट्री में 34 साल लंबा वक्त बिता चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई चुनौतिपूर्ण किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है। हालांकि इस दौरान काफी अच्छे और बुरे दिन भी देखे हैं। अनुपम का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में आए उतार-चढ़ाव से सिनेमा जगत और जीवन के बारे में बहुत कुछ सीखा। अनुपम खेर की पहली फिल्म 'सारांश' थी जिसे महेश भट्ट ने निर्देशित किया था।

India TV Entertainment Desk
Edited by: India TV Entertainment Desk 26 May 2018, 7:37:23 IST

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर इंडस्ट्री में 34 साल लंबा वक्त बिता चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई चुनौतिपूर्ण किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है। हालांकि इस दौरान काफी अच्छे और बुरे दिन भी देखे हैं। अनुपम का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में आए उतार-चढ़ाव से सिनेमा जगत और जीवन के बारे में बहुत कुछ सीखा। अनुपम खेर की पहली फिल्म 'सारांश' थी जिसे महेश भट्ट ने निर्देशित किया था। अनुपम ने ट्वीट किया, "मैंने फिल्म जगत में 34 साल पूरे कर लिए हैं। मेरी पहली फिल्म 'सारांश' 25 मई 1984 को रिलीज हुई थी। मेरे जीवन में आए उतार-चढ़ाव ने मुझे लोगों, जिंदगी और फिल्म जगत के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। शुक्रिया भट्ट साहब।"

उन्हें 'सारांश' के लिए 'फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर' अवार्ड मिला था और 1985 में यह भारत की तरफ से 'बेस्ट फॉरन लैंग्वेज फिल्म' की श्रेणी में नामित हुई थी। ट्विटर पर पोस्ट एक वीडियो में अनुपम ने कहा, "मैं केवल 28 साल का था जब मैंने एक पिता का किरदार निभाया था। हर किसी ने कहा था कि यह मेरे जीवन का सबसे खराब निर्णय हो सकता है। मैं एक अभिनेता, जोकि लगभग बिना घर के सड़कों पर था, के तौर पर डरा हुआ था।“

उन्होंने आगे कहा, “वह मेरे जीवन को परिभाषित करने वाला क्षण था। आज 34 वर्षो के बाद, मैंने कुल 515 फिल्में की हैं और आज मैं कह सकता हूं मेरी पहली फिल्म 'सारांश', मेरा 'सारांश' बनी।" अनुपम ने कहा, "सभी को उनके प्रेम और समर्थन के लिए धन्यवाद। कृपया इसे और 34 वर्षो तक जारी रखें।" इस अवसर पर महेश भट्ट ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया, "तुम में आज भी वही पागलपन और जुनून है जो मैंने तुम्हारी आंखों में पहली बार देखा था।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Anupam Kher says my ups and downs have taught me about life