Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड अमिताभ बच्चन को इस नाम से...

अमिताभ बच्चन को इस नाम से बुलाते थे वीरू देवगन , Big B ने लिखा इमोशनल पोस्ट

अजय देवगन के पिता और बॉलीवुड के मशहूर एक्शन कोरियोग्राफर वीरू देवगन का 27 मई को मुंबई के 'सांताक्रूज हॉस्पिटल' में निधन हो गया। Big B ने लिखा इमोशनल पोस्ट....

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 29 May 2019, 15:42:50 IST

नई दिल्ली: अजय देवगन के पिता और बॉलीवुड के मशहूर एक्शन कोरियोग्राफर वीरू देवगन का 27 मई को मुंबई के 'सांताक्रूज हॉस्पिटल' में निधन हो गया। वीरू देवगन के अंतिम संस्कार में बॉलीवुड के स्टार अमि‍ताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान, सनी देओल, अनिल कपूर सहित कई स्टार शामिल हुए। वीरू देवगन एक व्यक्ति या नाम नहीं थे बल्कि जिन लोगों ने उनके साथ काम किया है वह उनके मौत के बाद भी यह विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि वीरू हमारे बीच नहीं रहे और आज भी इससे उभर नहीं पाए हैं। इन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन।

अमिताभ बच्चन वीरू जी के साथ काफी इमोशनल अटैच थे। वीरू देवगन बच्चन परिवार के बेहद करीबी रहे हैं। उनकी मौत की खबर सुनकर अमिताभ बच्चन को जबरदस्त झटका लगा और अमिताभ ने अपनी फिल्म की शूटिंग बीच में छोड़कर अंतिम संस्कार में पहुंच गए थे। सिर्फ इतना ही नहीं वीरू देवगन की जलती चिता के सामने अजय के साथ बीग बी बैठे रहें।

अपने दोस्त वीरू देवगन की मौत से दुखी अमिताभ ने बेहद इमोशनल नोट लिखा है। अमिताभ ने लिखा है- जलती चिता के सामने बैठना। राख को साथ ले जाने के लिए इंतजार करना। अपने करीबी को जाते देखना... बाबू जी, मां जी... फिर एक नए दिन की शुरुआत और नया काम।

अमिताभ ने आगे वीरू देवगन संग अपनी पहली मुलाकात और काम के अनुभव के बारे में बताया। साथ ही अमिताभ ने इस ब्लॉग में यह भी खुलासा किया है की वीरू जी उन्हें प्यार से 'अमिताभ सिंघया' कहकर बुलाते थे।  अमिताभ ने ल‍िखा, "मैं उनसे पहली बार राजस्थान के एक छोटे से गांव पोशीना में मिला था. मुझे याद है मेरी फिल्म रेशमा और शेरा की। जब खन्ना साहेब (वीरू देवगन) डमी के साथ एक्शन सीन का र‍िहर्सल कर रहे थे। सीन में सुनील दत्त साहब फिल्म के लीड हीरो थे, जिन्हें गांव के निगेटिव किरदार से पिटना था। वो लीडिंग मैन की तरह सीन को कर रहे थे। "

सीन के बारे में पूरी जानकारी देते हुए अमिताभ ने लिखा, "मुझे अच्छी तरह याद है। रेत में शूटिंग के दौरान खन्ना साहब कितने दर्द में शूटिंग कर रहे थे। उनके चेहरे का वो दर्द याद है, लेकिन वो लगातर डमी के साथ सीन रिहर्सल पूरे परफेक्शन के साथ कर रहे थे।" 

अमिताभ बच्चन ने लिखा, "फिर एक दिन हमने उन्हें (वीरू देवगन) खो दिया... वीरू देवगन बहुत ही शानदार एक्शन डायरेक्टर रहे। जिन्होंने एक्शन में नए नए तरह का इनोवेशन किया। स‍िर्फ नए तरीके से करने के साथ उसे परफेक्शन के साथ पूरा किया।"

अमिताभ के मुताबिक, वीरू देवगन ने दूसरे स्टंटमैन के लिए नौकरी के रास्ते खोले। कितने ऐसे स्टंटमैन है जो आज डायरेक्टर प्रोड्यूसर बन गए हैं। वीरू जी खुद भी प्रोड्यूसर और डायरेक्टर बने।

अमिताभ के मुताबिक वीरू जी ने इंडस्ट्री को ग्रूम किया, नया परफेक्शन द‍िया। उनका सबसे फाइन टैलेंट है- अजय देवगन। हमने कई फिल्मों में साथ काम किया। मेरी ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने एक्शन सीन किए। वीरू पंजाब से थे, सेट पर मेरा वेलकम भी वो उसी अंदाज में करते थे। 

अमिताभ ने लिखा, "वीरू की मौत मेरे लिए एक सदमे की तरह है। जब मुझे ये खबर मिली, उस वक्त चेहरे की शूटिंग कर रहा था। मैंने काम रोक द‍िया। पूरी टीम ने उनके सम्मान के लिए दो मिनट का मौन रखा। काम खत्म होने के बाद उनके अंतिम संस्कार में गया। वहां पहुंचकर सारी चीजें घूमने लगीं, कैसे वो काम करते थे। वक्त कैसे बीत जाता है... जो कभी वापस नहीं आता। बस रह जाती हैं यादें।

Also Read:

सुहाना खान अपने दोस्तों के साथ कर रही हैं मस्ती, फोटोज हुई वायरल

वरुण धवन 'स्ट्रीट डांसर 3D' के शूट के दौरान कर रहे हैं मस्ती, वीडियो किया शेयर

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन