Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. ऑस्कर में दो श्रेणियों के लिए...

ऑस्कर में दो श्रेणियों के लिए नॉमिनेट हुई अली फजल की फिल्म

अली फजल भारतीय सिनेमा में अपने अभिनय का जादू चलाने के बाद पिछले दिनों हॉलीवुड की ओर रुख कर चुके हैं। पिछले दिनों रिलीज हुई उनकी फिल्म 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म में अली अभिनेत्री जूडी डेंच के साथ नजर आ रहे हैं।

India TV Entertainment Desk
Edited by: India TV Entertainment Desk 25 Jan 2018, 8:53:38 IST

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अली फजल भारतीय सिनेमा में अपने अभिनय का जादू चलाने के बाद पिछले दिनों हॉलीवुड की ओर रुख कर चुके हैं। पिछले दिनों रिलीज हुई उनकी फिल्म 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म में अली अभिनेत्री जूडी डेंच के साथ नजर आ रहे हैं। अब उनकी यह फिल्म ऑस्कर के नॉमिनेट की जा चुकी है। अली फजल का कहना है कि उन्हें गर्व है कि उनकी फिल्म को ऑस्कर में दो श्रेणियों में नामांकन मिला है। कंसोलाटा बॉयल को सर्वश्रेष्ठ कॉस्टयूम डिजाइन श्रेणी में नामित किया गया है और डेनियल फिलिप्स और लू शेपर्ड को सर्वश्रेष्ठ मेक-अप और हेयरस्टाइलिंग श्रेणी में नामांकन मिला है।

अली ने कहा, "मुझे अपनी फिल्म पर बहुत गर्व है। मुझे पता है कि हर श्रेणी और विशेषकर परिधान और मेकअप के साथ कड़ी मेहनत की गई थी और यह सुनना सुखद है कि हमें दोनों श्रेणियों में नामांकन मिला है, यह बड़ी सफलता है।" उन्होंने कहा, "मुझे याद है कि अपनी फिटिंग और मार्किं ग के लिए मैं दिन में कई घंटों बैठता था।"

यह फिल्म श्रावणी बसु के एक उपन्यास पर आधारित है। यह रानी विक्टोरिया और अब्दुल के बीच के अनोखे संबंधों के इर्द-गिर्द घूमती है। अब्दुल रानी विक्टोरिया की सरकार में मुंशी था। फिल्म में रानी विक्टोरिया का किरदार जूडी डेंच निभाती हुई दिखाई दे रही हैं, वहीं अली को अब्दुल की भूमिका में देखा गया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Ali Fazal's 'Victoria & Abdul' gets 2 Oscar nominations, ऑस्कर में दो श्रेणियों के लिए नॉमिनेट हुई अली फजल की फिल्म