Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. अक्षय कुमार ने बताया, इस तरह...

अक्षय कुमार ने बताया, इस तरह का सिनेमा ला सकता है लोगों की सोच में बदलाव

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने हाल ही में उन्होंने कहा है कि डॉक्यूमेंट्री फिल्में बनाने से लोगों की सोच में वैसा बदलाव नहीं लाया जा सकता, समाज में जितना सकारात्मकता व्यावसायिक सिनेमा ला सकता है। गौरतलब है कि अक्षय स्वच्छता और मासिक धर्म स्वच्छता जैसे मुद्दों पर आधारित 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' और 'पैडमैन' जैसी फिल्मों में बेहतरीन काम कर चुके हैं।

India TV Entertainment Desk
Edited by: India TV Entertainment Desk 30 May 2018, 8:27:06 IST

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री में पिछले कुछ में डॉक्यूमेंट्री फिल्मों ने सभी का ध्यान अपनी ओर खीचा है। हालांकि वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने हाल ही में उन्होंने कहा है कि डॉक्यूमेंट्री फिल्में बनाने से लोगों की सोच में वैसा बदलाव नहीं लाया जा सकता, समाज में जितना सकारात्मकता व्यावसायिक सिनेमा ला सकता है। गौरतलब है कि अक्षय स्वच्छता और मासिक धर्म स्वच्छता जैसे मुद्दों पर आधारित 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' और 'पैडमैन' जैसी फिल्मों में बेहतरीन काम कर चुके हैं। अक्षय सोमवार को 'नीने माहवारी जागरूकता सम्मेलन' में शामिल होने के लिए पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने कहा, "डॉक्यूमेंट्री फिल्मों से फायदा नहीं होता, क्योंकि दर्शक नायक-नायिका को प्यार करते देखना चाहते हैं, परिवार से लड़ते देखना चाहते हैं, खलनायकों से लड़ते देखना चाहते हैं। व्यावसायिक सिनेमा ऐसा प्रभाव जमा सकता है क्योंकि दर्शक कलाकारों से जुड़े होते हैं।"

नीने आंदोलन एक महत्वाकांक्षी पंचवर्षीय योजना है जिसका उद्देश्य मासिक धर्म स्वच्छता की जरूरत और इससे जुड़ी वर्जनाओं को खत्म करना है। उद्घाटन सम्मेलन में मासिक धर्म स्वच्छता दिवस मनाते हुए इसकी आधिकारिक शुरुआत की गई। 'पैडमैन' में अपनी भूमिका के लिए दर्शकों और समीक्षकों से प्रशंसा पाने वाले अक्षय कुमार इसे सहयोग देंगे। उन्होंने कहा, "ऐसी फिल्में लोगों की सोच बदलेंगी।" उन्होंने कहा, "'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' के लिए मुझे लोगों की प्रतिक्रिया मिली। उनके अनुसार मेरी फिल्म ने वास्तव में लोगों की सोच बदल दी है।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Akshay Kumar says commercial cinema can change people's perception