Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. अक्षय कुमार और प्रियदर्शन ने केरल...

अक्षय कुमार और प्रियदर्शन ने केरल बाढ़ पीड़ितों को दिया दान, सबसे एकजुट होकर मदद करने की अपील की

फिल्ममेकर प्रियदर्शन और एक्टर अक्षय कुमार ने बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दान किया।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 19 Aug 2018, 13:21:31 IST

नई दिल्ली: फिल्ममेकर प्रियदर्शन और एक्टर अक्षय कुमार ने बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दान किया। प्रियदर्शन ने शनिवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को चेक देते हुए अपनी एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लोगों से एकजुट होकर राज्य की मदद करने का आग्रह किया। उन्होंने लिखा, "मैंने और अक्षय कुमार ने केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दान किया है। आइए, एकजुट होकर केरल को दोबारा पटरी पर लेकर आएं। कोई राजनीति नहीं, कोई धर्म नहीं सिर्फ मानवता। आइए, केरल के लिए एकजुट हो जाएं। केरल बाढ़।"

आपको बता दें कि केरल में मृतकों की संख्या बढ़कर 370 तक पहुंच गई है। इस बीच भारी बारिश के अनुमान से अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। राज्य के 11 जिलों में अलर्ट जारी है। दक्षिणी राज्य में इस साल के मानसून के दौरान 9 अगस्त से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण एर्नाकुलम, त्रिशूर, इडुक्की, पथनामथित्ता और चेंगन्नूर जिलों से शनिवार को लोगों की मौत की खबर आने के बाद मृतकों की संख्या 194 पहुंच गई।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग द्वारा शनिवार अपराह्न् जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और कासरगोड को छोड़कर केरल के 11 जिले अलर्ट पर हैं और यहां अधिक बारिश की संभावना है। बारिश से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में अलुवा, चलाकुडी, अलप्पुझा, चेंगन्नूर और पथनामथित्ता जैसे इलाके शामिल हैं, जहां बचाव अभियान तेजी से चलाया जा रहा है और बचाव दलों ने बहुत से लोगों को बचाया है।

पीएम ने 500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया

मोदी ने बाढ़ग्रस्त राज्य के लिए 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की। इससे पहले केंद्र द्वारा 12 अगस्त को 100 करोड़ रुपये की घोषणा की गई थी। विजयन ने यहां मीडिया को बताया कि हालात बहुत ही गंभीर व खराब हैं। उन्होंने कहा, "मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, लेकिन हम जो कार्य कर रहे हैं, उससे हालात काबू में हैं।" हालांकि कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने सरकार पर प्रभावी रूप से राहत व बचाव कार्य करने में विफल रहने का आरोप लगाया।

लोगों को खाना और पानी की जरूरत

राज्य के खाद्य मंत्री पी. थिलोथमन ने मीडिया से कहा, "एक बात जो मैं कहना चाहता हूं वह यह कि संख्या बहुत बड़ी है और जरूरत है कि लोगों को खाद्य पैकेट और पीने का पानी मुहैया कराया जाए। नौसेना की करीब 15 छोटी नौका यहां आ सकती हैं। लेकिन दिक्कत शाम के बाद है, जब बचाव अभियान चलाया नहीं जा सकता। लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकालने के लिए हेलीकॉप्टरों की भी आवश्यकता है।"

Also Read:

शिल्पा शिंदे ने शेयर की सेल्फी, लोगों ने उम्र, मेकअप को लेकर किए भद्दे कमेंट

जल्द शुरू होगा 'कॉफी विद करण' का नया सीजन, क्या प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस होंगे पहले मेहमान?

Priyanka Chopra-Nick Jonas Engagement: पार्टी में प्रियंका चोपड़ा का दिखा ऐसा लुक, आलिया-परिणीति हुईं शामिल

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: अक्षय कुमार और प्रियदर्शन ने केरल बाढ़ पीड़ितों को दिया दान, सबसे एकजुट होकर मदद करने की अपील की akshay kumar and priyadarshan donated in kerala floods