Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. फिल्मकार शेखर कपूर की सिनेमाई समझ...

फिल्मकार शेखर कपूर की सिनेमाई समझ के फैन हुए अभिनेता आदिल हुसैन

आलोचनात्मक रूप से प्रशंसित अभिनेता आदिल हुसैन ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित फिल्मकार और 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में निर्णायक मंडल के अध्यक्ष शेखर कपूर की सिनेमाई समझ की प्रशंसा की है।

India TV Entertainment Desk
Edited by: India TV Entertainment Desk 14 Apr 2018, 15:09:35 IST

नई दिल्ली: शुक्रवार को 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में विजेताओं की लिस्ट जारी कर दी गई है, जिन्हें 3 मई को आयोजित होने वाली अवार्ड सेरेमनी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा सम्मान दिया जाएगा। अब आलोचनात्मक रूप से प्रशंसित अभिनेता आदिल हुसैन ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित फिल्मकार और 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में निर्णायक मंडल के अध्यक्ष शेखर कपूर की सिनेमाई समझ की प्रशंसा की है। प्रतिष्ठित पुरस्कारों की घोषणा के दौरान शुक्रवार को कपूर ने क्षेत्रीय सिनेमा की चमक और उसकी गुणवत्ता और उसके मानक के बारे में बातचीत की।

'पाच्र्ड', 'एंग्री इंडियन गोडेसेज', 'लाईफ ऑफ पई' जैसी फिल्मों में काम कर चुके आदिल ने ट्वीट किया, "लंबे समय बाद, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के जूरी अध्यक्ष ने ढेर सारी समझदारी दिखाई है। शेखर कपूर को नेतृत्व के लिए शुक्रिया। मैं इस तरह के एक काबिल फिल्मकार के चयन के लिए सभी लोगों को भी धन्यवाद देता हूं, जो सिनेमा और फिल्मों के बीच अंतर को समझता है और उसकी सराहना करता है।"

भारत में 'मिस्टर इंडिया', 'मासूम' और 'बैंडिट क्वीन' जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले कपूर की एलिजाबेथ (1998) और एलिजाबेथ : द गोल्डन एज (2007) ने विदेशों में परचम लहराया और बाफ्टा अवॉर्ड्स के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म और अकादमी पुरस्कार हासिल किए। वर्ष 2010 में, उन्होंने 63वें कान्स फिल्मोत्सव में निर्णायक मंडल के एक सदस्य के रूप में भी काम किया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Adil Hussain hails Shekhar Kapur for understanding cinema