Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. इस अभिनेत्री के खुलासे से बॉलीवुड...

इस अभिनेत्री के खुलासे से बॉलीवुड भी हुआ हैरान, सिर्फ 6 साल की उम्र में बेल्ट से पीटकर किया गया था रेप

पिछले वक्त से चले आ रहे 'मी टी कैंपेन' के तहत कई फिल्मीं हस्तियां अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं को लेकर खुलासा कर रहीं। अब इस लिस्ट में एक ऐसा नाम शुमार हो गया है, जिनके खुलासे से फिल्मी हस्तियां भी दंग रह जाएंगी।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 23 Mar 2018, 13:28:07 IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर अपने किरदार से दर्शकों के दिलों पर राज करने वालीं अभिनेत्री डेजी ईरानी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत वर्ष 1950 में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी। इंडस्ट्री में एक लंबा वक्त बिताने के बाद हाल ही में डेजी ने एक ऐसा खुलासा किया है, जिसने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को चौंका दिया है। डेजी ने बताया कि जब वह 6 साल की थीं जब उनके साथ रेप किया गया। गौरतलब है कि डेजी ने 1950 के दशक में घुंघराले बालों और बड़ी-बड़ी आंखों से हर किसी का दिल जीत लिया था। लेकिन अब उन्होंने 'मी टू कैंपेन' के अंतर्गत अपने साथ हुई इस घटना के बारे में खुलासा किया है।

बता दें कि इस कैंपेन के अंतर्गत दुनियाभर की महिलाएं अपने साथ हुईं यौन शेषण की घटनाओं पर खुलकर बात कर रही हैं। पिछले काफी समय से कई बॉलीवुड अदाकाराओं ने भी अपने साथ हुईं इस तरह की घटनाओं के बारे में बताया है। अब इस लिस्ट में दिग्गज अदाकार डेजी शाह का भी नाम जुड़ गया है। उन्होंने हाल ही में उन्होंने बताया कि वह उस समय सिर्फ 6 साल की थीं और मद्रास में फिल्म 'हम पंछी एक डाल' के लिए शूटिंग कर रहे थे। डेजी ने आगे कहा कि, उनके साथ रेप करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनका गार्जियन ही था। उन्होंने बताया, "एक रात वह मुझे होटल के कमरे में ले गया और वहां उसने मुझे बेल्ट से बहुत मारा। उसने मुझे धमकी दी की जो कुछ भी हुआ है उसके बारे में अगर मैंने किसी को बताया को वह मुझे जान से मार डालेगा।"

डेजी ने आगे कहा कि, "उस समय मैं बहुत छोटी थी, लेकिन आज भी मुझे दर्द बहुत अच्छी तरह से याद है।" उन्होंने बताया कि वह शख्स अब इस दुनिया में नहीं है, उसका नाम 'नजर' था। वह लोकप्रिय सिंगर ज़ोहराबाई अंबालेवाली के रिश्तेदार थे। वह मेरे साथ मद्रास गए थे। फिल्म जगत में उनकी इतनी पहचान थी कि वह डर के कारण कुछ बोल ही नहीं पाई। इसके बाद डेजी ने अपने दूसरे किस्से का खुलासा करते हुए कहा, "मेरी मां मुझे हर हाल में एक स्टार बनाना चाहती थीं, जिस वजह से मैं उन्हे अपने साथ हुई घटना के बारे में भी नहीं बता पाई। जब मैं 15 साल की हुई तो उन्होंने मुझे एक प्रोड्यूसर मालिकचंद कोसर के पास छोड़ दिया। मुझे फिल्म 'मेरे हुजूर' में काम करने का मौका भी मिल गया।“

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन जब मैं उस प्रोड्यूसर ने मिलने गई तो उसने मुझे सोफे पर बिठाया और इधर-उधर हाथ लगाना शुरू कर दिया। इसके बाद मैं किसी तरह वहां से भाग गई।" गौरतलब है कि इंडस्ट्री में 6 दशक का वक्त बिता चुकीं डेजी ईरानी को उनकी मां ने सिर्फ 4 साल की उम्र में ही अभिनय जगत में जाल दिया था। इस दौरान उन्होंने 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। डेजी को अक्सर लड़के के किरदार में देखा जाता था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: actress Daisy Irani reveals she was raped and assaulted at the age of six