Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड अपने 30 साल के फिल्मी करियर...

अपने 30 साल के फिल्मी करियर पर बोले आमिर खान, हमेशा प्रवाह की विपरीत दिशा में बहा

आमिर खान फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल का लंबा वक्त बिता चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई बेहतरीन किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है। आमिर ने लगभग अपनी हर भूमिका से दर्शकों को हैरान किया है। आमिर ने पुरस्कार समारोह में भाग लिए बिना पुरस्कार जीतने से लेकर भारतीय सिनेमा में नए प्रयोग करने तक पिछले 30 वर्षो में न केवल सिने जगत के तय नियमों को तोड़कर अपना परचम लहराया, बल्कि उद्योग में हो रहे बदलाव पर भी उनकी नजर बनी रही।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 24 May 2018, 13:41:54 IST

मुंबई: बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल का लंबा वक्त बिता चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई बेहतरीन किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है। आमिर ने लगभग अपनी हर भूमिका से दर्शकों को हैरान किया है। आमिर ने पुरस्कार समारोह में भाग लिए बिना पुरस्कार जीतने से लेकर भारतीय सिनेमा में नए प्रयोग करने तक पिछले 30 वर्षो में न केवल सिने जगत के तय नियमों को तोड़कर अपना परचम लहराया, बल्कि उद्योग में हो रहे बदलाव पर भी उनकी नजर बनी रही। उनका मानना है कि कुछ दशकों में भारतीय दर्शकों की सोच और समझ में काफी बदलाव आया है, जो सिने जगत के लिए काफी अच्छा है।

आमिर ने बुधवार को मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा, "मेरा मानना है कि पिछले 30 वर्षो में जब से मैं अभिनय जगत से जुड़ा हूं, दर्शकों की सोच और समझ बदली है। मैं जानता हूं कि अगर 'जो जीता वही सिकंदर' जैसी फिल्में आज बनाईं जाएं तो, बॉक्स ऑफिस पर हिट होंगी क्योंकि आज के दौर के दर्शक ऐसी ही फिल्में पसंद करते हैं। जब मैं फिल्म उद्योग में आया, तो मैं ऐसे प्रयोग करने वालों में अकेला ही था।"

उन्होंने कहा, "मैं ऐसी फिल्में करता था, जिन पर मुझे भरोसा था, लेकिन बाजार और कई अन्य लोग इस तरह कि फिल्मों पर विश्वास नहीं करते थे। कुछ ही लोग उसमें काम करते थे। मैं लगातार प्रवाह के विपरित दिशा में बह रहा था। अब समय बदल गया है। अब ऐसी फिल्मों को मुख्यधारा का सिनेमा कहा जाता है।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Bollywood