Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड बॉलीवुड में ज़ोरों-शोरों से चल रहा...

बॉलीवुड में ज़ोरों-शोरों से चल रहा बायोपिक का ट्रेंड: 2019 में रिलीज़ होंगी इन 6 नेताओं की फिल्में

‘द एक्सिडेंटल प्राइममिनिस्टर’ के बाद 2019 में और भी बड़े नेताओं पर बनी फिल्में रिलीज होने वाली है।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 06 May 2019, 17:27:38 IST

मुंबई: फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों बायोपिक का दौर लगातार जारी है। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइममिनिस्टर’ के बाद अब ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का पोस्टर भी रिलीज़ हो गया है। यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनने जा रही है। इस फिल्म में विवेक ओबरॉय लीड रोल में नज़र आएंगे। इसके अलावा 2019 में और भी कई बड़े नेताओं पर भी बायोपिक रिलीज होने वाली है। आइए जानते हैं इस साल की आगामी बायोपिक्स फिल्मों के बारे में।

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

 पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' इन दिनों चर्चाओं में हैं । इस फिल्म में पूर्व प्राइम मिनिस्टर का किरदार अनुपम खैर  निभा रहें हैं। कहा जा रहा है कि ये फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होने जा रही हैं ये फिल्म  विजय गुट्टे के निर्देशन में बन रही है। 

पीेएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी पर बनने जा रही इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय अहम किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग जनवरी के मध्य शुरू होगी। वैसे फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज़ हो गया है। इस फिल्म के निर्माता ओमंग कुमार हैं।

ठाकरे

शिवसेना के फाउंडर बाला साहेब ठाकरे की जीवन पर आधारित फिल्म ‘ठाकरे’ 25 जनवरी को रिलीज़ होने जा रही है । फिल्म ‘ठाकरे’ में जानेमाने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी बाला साहब ठाकरे की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म को अभिजीत पानसे डायरेक्ट करेंगे।

एनटीआर

आंध्रप्रदेश के दसवें मुख्यमंत्री और सऊथ फिल्मों के सुपरस्टार रह चुके एन.टी. रामा राव की बायोपिक भी पिछले काफी लंबे से चर्चाओं में बनी हुई है । इस बायोपिक में बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन और रकुल प्रीत जैसी जानामानी एक्टरेस नज़र आएंगी । यह फिल्म भी इसी साल रिलीज होगी।

द आयरन लेडी

तमिलनाडू की पूर्व मुख्यमंत्री और अभिनेत्री जयललिता की बायोपिक जल्द ही बनने जा रही है । इस फिल्म में एक्ट्रेस नित्या मेनन जयललिता का किरदार निभाती नज़र आएंगी ।

ताशकंद

पूर्व मुख्यमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मौत पर ‘ताशकंद’  बनने जा रही है । इस फिल्म का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री करेंगे । हालांकि फिल्म की रिलीज़ डेट अभी तक फाइनल नहीं हुई है । फिल्म में लाल बहादुर शास्त्री से जुड़ी कई अहम घटनाओं को दिखाया जाएगा । वहीं यह भी माना जा रहा है कि फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइममिनिस्टर’ की तरह इस फिल्म के रिलीज़ के समय भी विवाद उत्तपन हो सकता है ।

2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में फिल्ममेकर्स अपनी फिल्में भुनाने की कोशिश में हैं, देखना दिलचस्प होगा कि दर्शकों की इस पर प्रतिक्रिया कैसी होती है।

यहां देखे बॉलीवुड की कुछ और खबरें...

भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी को चढ़ा फिट होने का चस्का, घर में ही खोल डाला जिम

Gully Boy Trailer: 'गली ब्वॉय' का ट्रेलर हुआ रिलीज, रणवीर सिंह बने हैं सड़कछाप रैपर

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Bollywood