Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. साल 2018 रहा वेब सीरीज़ के...

साल 2018 रहा वेब सीरीज़ के नाम, कॉन्टेंट के दम पर सेक्रेड गेम्स, मिर्जापुर और घोउल ने मचाया धमाल

साल 2018 वेब सीरीज के नाम रहा। इस साल हमें कई बेहतरीन कॉन्टेंट वाली वेब सीरीज देखने को मिलीं। इसमें सेक्रेड गेम्स, मिर्जापुर और घोउल आदि काफी पसंद की गईं।

Jyoti Jaiswal
Written by: Jyoti Jaiswal 31 Dec 2018, 18:46:26 IST

Year Ender 2018: साल 2018 वेब सीरीज के नाम रहा। आज हम आपको 2018 की उन वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको जरूर देखनी चाहिए। अपने कॉन्टेंट की वजह से ये सीरीज खूब हिट रहीं, लोगों ने इन वेब सीरीज को खूब पसंद किया, यही वजह है कि अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर तमाम तरह की वेब सीरीज की बाढ़ आ गई। तमाम वेब सीरीज के बीच हम आपके लिए वो चुनिंदा वेब सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए।

सेक्रेड गेम्स, जुलाई, 2018

 सीज़न एक (8 एपिसोड), नेटफ्लिक्स

मेकर्स- अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी

एक्टर- सैफ़ अली खान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, राधिका आप्टे

इंडिया में नेटफ्लिक्स जिस वेब सीरीज की वजह से मशहूर हुआ वो है ‘सेक्रेड गेम्स’। सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे जैसे सितारों से सजी यह वेब सीरीज खूब हिट रही। इसका पहला सीजन खूब हिट रहा जल्द ही इसका दूसरा सीजन भी नेटफ्लिक्स पर आ जाएगा।

अपने ऑरिजनल कंटेट और फ़ास्ट पेस स्क्रिप्ट के चलते यह सीरीज युवाओं के बीच खूब लोकप्रिय रही। इसके डायलॉग्स पर खूब मीम्स बने। इस शो के बाद शुद्ध देसी कॉन्टेंट और क्राइम थ्रिलर की बहार आ गई, अब जितने भी वेब सीरीज बन रही हैं इन्हीं को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। चाहे वो मिर्जापुर हो रंगबाज हो या अपहरण।

टेस्ट केस

 जनवरी, 2018 , सीज़न एक (10 एपिसोड)

ऑल्ट बालाजी

मेकर्स- नागेश कुकनूर, विनय वायकुल

कलाकार- निम्रत कौर, जूही चावला, राहुल देव

भारत में महिलाओं की स्थिति में काफी सुधार हुआ है लेकिन उनकी स्थिति अभी भी डिफेंस में उतनी अच्छी नहीं है, इस फील्ड को पुरुषों का माना जाता है। यह वेब सीरीज बड़े ही रोचक ढंग से दिखाती है कि जब पुरुषों के ऊपर महिला को बड़ी पोस्ट पर लाया जाता है तो क्या होता है। रक्षामंत्री श्रद्धा पंडित के आदेश पर शिखा शर्मा को इंडियन आर्मी की स्पेशल फ़ोर्स की पहली महिला होने का सौभाग्य तो मिलता है। लेकिन उसे टेस्ट केस की तरह लाया गया है, अगर उसे सफलता मिली तभी महिलाओं की भर्ती का रास्ता खुलेगा।​ यह वेब सीरीज आपको मिस नहीं करनी चाहिए, देखिए इसका शानदार ट्रेलर-

ये मेरी फैमिली

जुलाई, 2018, सीज़न एक (7 एपिसोड)

मेकर- टीवीएफ,  समीर सक्सेना

कलाकार- विशेष बंसल, मोना सिंह, आकर्ष खुराना

नब्बे के दशक को जिस तरह से यह सीरीज हमें दिखाती है आप फैन हो जाएंगे। आपको अपने बचपन के दिन याद आ जाएंगे। यह सीरीज बच्चे की नजरिये से दिखाई गई है। ‘ये मेरी फैमिली’ के हर एपिसोड की कहानी अलग है, इस दौरान शक्तिमान से लेकर सुपर कमांडो ध्रुव तक कई रिफरेंस हैं जो आपको आपका बचपन याद दिलाएगा।

मिर्जापुर

नवंबर, 2018, सीज़न एक (9 एपिसोड)

अमेज़न प्राइम वीडियो,  करण अंशुमन, गुरमीत सिंह

कलाकार- पंकज त्रिपाठी, अली फैसल, विक्रांत मैसी, दिव्येंदु शर्मा, श्वेता त्रिपाठी, शीबा चड्ढा, कुलभूषण खरबंदा, रसिका दुग्गल

कई सारे सितारों से सजी यह फिल्म 9 एपिसोड की हैं। सभी एपिसोड 40 मिनट से ऊपर के हैं। यह कहानी मिर्जापुर शहर के इर्द गिर्द बुनी गई है।  मिर्ज़ापुर को शुरुआत में सेक्रेड गेम्स से इंसपायर बताया जा रहा था, लेकिन अब मिर्जापुर का अलग स्वैग है। इस फिल्म के डायलॉग्स भी खूब बोले जा रहे हैं और इसके मीम्स भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

घोउल

अगस्त, 2018,  सीज़न एक (3 एपिसोड)

नेटफ्लिक्स,  पेट्रिक ग्रैहम

कलाकार- राधिका आप्टे, मानव कौल, एसएम ज़हीर

राधिका आप्टे की हॉरर वेबसीरीज भी काफी मशहूर हुई। घोउल सिर्फ 3 एपिसोड की मिनी वेबसीरीज रही। इस वेबसीरीज को भी काफी पसंद किया गया, डर पर भारत में अधिक प्रयोग नहीं किए गए हैं लेकिन यह वेबसीरीज काफी अलग रही। इस वेबसीरीज के ऐलान के वक्त राधिका आप्टे और नेटफ्लिक्स को लेकर खूब जोक्स गढ़े गए थे।

करणजीत कौर

जुलाई, 2018, सीज़न एक (10 एपिसोड), सितंबर, 2018, सीज़न दो (6 एपिसोड)

मेकर्स- ज़ी 5,  आदित्य दत्त

कलाकार- सनी लियोनी, राज अर्जुन

सनी लिओनी पर बनी बायोपिक वेब सीरीज करणजीत कौर भी लोगों को पसंद आई। यह वेबसीरीज काफी अच्छी तरीके से बनाई गई। सनी लियोनी की असल जिंदगी और उनकी असल कहानी बहुत कम लोगों को पता है इस वेब सीरीज ने बेहद खूबसूरती से सनी की जिंदगी की परतें खोली हैं। फिल्म में उनके परिवार वालों संग सनी के रिश्ते और एक्स ब्वॉयफ्रेंड संग उनका रिश्ता और फिर शादी समेत तमाम चीजों को दिखाया गया है।

ब्रीद

जनवरी, 2018,  सीज़न एक (8 एपिसोड)

मेकर्स- अमेज़न प्राइम वीडियो, मयंक शर्मा

कलाकार- आर माधवन, अमित साध, नीना कुलकर्णी

साल के शुरुआत में आई इस वेब सीरीज़ की कहानी बहुत साधारण लेकिन ग्रिपिंग है। डैनी नाम के फुटबॉल कोच का लड़का जो बीमार है उसकी जिंदगी बचाने के लिए उसका बाप किस हद तक जाता है उसी की कहान है ब्रीद। अब इस वेब सीरीज का दूसरा पार्ट भी आने वाला है, इस बार अभिषेक बच्चन इस वेब सीरीज का हिस्सा होंगे।

ईयर एंडर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें-

इसे भी पढ़ें-

इस साल इन सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा

Breakups 2018: नेहा कक्कड़-हिमांश कोहली समेत इन सेलिब्रिटीज़ के टूटे दिल

Year Ender 2018: इन पंजाबी गानों ने शादियों से लेकर जिम तक हर जगह मचाया धमाल

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: साल 2018 रहा वेब सीरीज़ के नाम, कॉन्टेंट के दम पर सेक्रेड गेम्स, मिर्जापुर और घोउल ने मचाया धमाल 2018 web series ghoul mirzapur sacred games hit