Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Year Ender 2018: 'पद्मावत' से 'केदारनाथ'...

Year Ender 2018: 'पद्मावत' से 'केदारनाथ' तक ये हैं साल की विवादित फिल्में

बॉलीवुड में फिल्मों पर विवाद होना कुछ नया नहीं है। किसी न किसी बात को लेकर अक्सर कुछ फिल्में विवाद के घेरे में आ जाती हैं। जानते हैं साल 2018 की कुछ विवादित फिल्मों के बारे में...

Swati Pandey
Written by: Swati Pandey 31 Dec 2018, 19:23:49 IST

बॉलीवुड में फिल्मों पर विवाद होना कुछ नया नहीं है। किसी न किसी बात को लेकर अक्सर कुछ फिल्में विवाद के घेरे में आ जाती हैं। 2018 की शुरुआत ही विवादों से हुई। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' का देश के कई जगहों पर जमकर विरोध हुआ। फिल्म की रिलीज डेट कई बार बदली गई और आखिरकार यह फिल्म जनवरी में रिलीज हुई। कुछ ऐसा ही साल का अंत होते-होते रिलीज हुई फिल्म 'केदारनाथ' के साथ हुआ। हालांकि इस लिस्ट में और भी कई फिल्मों का नाम शामिल है।

जानते हैं साल 2018 की कुछ विवादित फिल्मों के बारे में...

1. पद्मावत

रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर स्टारर 'पद्मावत' पहले 'पद्मावती' के नाम से रिलीज होने वाली थी, लेकिन राजस्थान की करणी सेना ने इल्जाम लगाया कि फिल्म में दीपिका (रानी पद्मावती) और रणवीर (अलाउद्दीन खिलजी) के बीच ड्रीम सीक्वेंस है। इस बात को लेकर पहले फिल्म के सेट पर तोड़-फोड़ की गई और बाद में दीपिका का नाक काटने और भंसाली का सिर काटने तक की धमकी दे दी गई। इस फिल्म को लेकर देश के कई दलों ने आपत्ति जताई।

2. वीरे दी वेडिंग

'वीरे दी वेडिंग' से करीना कपूर खान ने प्रेग्नेंसी के बाद कमबैक किया था। फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया भी थीं। फिल्म चार बोल्ड दोस्तों की कहानी थी। इस फिल्म में स्वरा के एक सीन को लेकर विवाद हो गया था और उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था।

3. अय्यारी

सिद्धार्थ मल्होत्रा, मनोज वाजपेयी, रकुल प्रीत स्टारर 'अय्यारी' को भी रिलीज के समय मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। जासूसी पर आधारित इस फिल्म को पहले रक्षा मंत्रालय के कुछ अधिकारियों ने देखा था और इसके कुछ सीन भी डिलीट करवाए गए थे। फिल्म को नीरज पांडे ने डायरेक्ट किया था।

4. मोहल्ला अस्सी

सात साल से अटकी सनी देओल की 'मोहल्ला अस्सी' लंबी कानूनी लड़ाई के बाद 16 नवंबर 2018 को रिलीज हुई। यह फिल्म काशीनाथ सिंह के उपन्यास 'काशी का अस्सी' पर आधारित थी। फिल्म पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया गया था। फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी।

5. केदारनाथ

दिसंबर में रिलीज हुई सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की 'केदारनाथ' को उत्तराखंड में रिलीज नहीं किया गया। फिल्म में मुसलमान लड़के मंसूर (सुशांत) और हिंदू लड़की मुक्कू (सारा) की लव स्टोरी दिखाई गई थी। इसे लेकर कुछ लोगों ने फिल्म पर लव जिहाद प्रमोट करने का आरोप लगाया था।

 

 

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: 2018 most controversial movies Padmaavat Kedarnath Aiyaary Veere Di Wedding Mohalla Assi