Live TV
GO
Hindi News इलेक्‍शन इलेक्‍शन न्‍यूज आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में...

आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में खोला खाता लेकिन 1064 में से सिर्फ 1 वार्ड में मिली जीत

आम आदमी पार्टी को उत्तराखंड के स्थानीय निकाय चुनावों में ज्यादा सफलता नहीं मिली है लेकिन फिर भी वह अपना खाता खोलने में कामयाब हो गई है

India TV News Desk
India TV News Desk 20 Nov 2018, 19:45:28 IST

नई दिल्ली। दिल्ली में सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी अब धीरे-धीरे दूसरे राज्यों में अपने पांव पसार रही है, पंजाब में मुख्य विपक्षी दल बनने के बाद आम आदमी पार्टी ने अब उत्तराखंड के स्थानीय निकाय चुनावों में अपना भाग्य आजमाया है, हालांकि पार्टी को स्थानीय निकाय चुनावों में ज्यादा सफलता नहीं मिली है लेकिन फिर भी वह अपना खाता खोलने में कामयाब हो गई है।

उत्तराखंड चुनाव आयोग की तरफ से जारी चुनाव नतीजों के मुताबिक राज्य के कुल 1064 वार्ड सदस्यों के लिए हुए चुनावों के नतीजों में शाम 7 बजे तक 694 वार्डों के नतीजे आ चुके है। और 124 के रुझान भी सामने हैं। जिन 694 वार्डों के नतीजे आए हैं उनमें आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार गुलफाम हरिद्वार के अनारक्षित वार्ड कलियर से चुनाव जीतने में कामयाब हुआ है।

7 बजे तक घोषित वार्डों 694 नतीजों में 401 पर निर्दलीय, 176 पर भाजपा, 113 पर कांग्रेस और बाकी 1-1 वार्ड में बसपा, सपा, आम आदमी पार्टी और उत्तराखंड क्रांति दल जीते हैं।

हालांकि मेयर और नगर परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बाजी मारती हुई दिख रही है जबकि कांग्रेस तीसरे नंबर पर खिसक गई है। मेयर और नगर परिषद अध्यक्ष की कुल 84 सीटों में से 7 बजे तक 55 के नतीजे आ चुके है और 20 सीटों का रुझान भी मिले हैं। जिन 55 सीटों के नतीजे आए हैं उनमें 23 पर भाजपा के उम्मीदवार जीते हैं जबकि 17 पर निर्दलीय और 15 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों की जीत हुई है। रुझानों वाली 20 सीटों में 8 पर भाजपा, 6 पर कांग्रेस, 5 पर निर्दलीय और एक पर बसपा उम्मीदवार आगे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन