Live TV
GO
Hindi News इलेक्‍शन लोकसभा चुनाव 2019 वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने...

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने किया दावा, "दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे नरेंद्र मोदी"

केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर मतदाताओं से वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 11 Mar 2019, 17:09:49 IST

इंदौर: केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर मतदाताओं से वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं। दिग्विजय ने यहां संवाददाताओं से कहा, "पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान जनता से किये गये वादे पूरे नहीं किये जाने के कारण मोदी की कलई खुल चुकी है। इसलिये निश्चित तौर पर वह दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं।" राज्यसभा के 72 वर्षीय सांसद ने यह दावा भी किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को अच्छे नतीजे मिलेंगे। 

दिग्विजय ने एक सवाल पर भाजपा के खिलाफ निशाना साधते हुए कहा, "सेना और राष्ट्र की सुरक्षा को सियासी मुद्दा कभी नहीं बनाया जाना चाहिये। चुनाव आयोग ने भी इस बारे में बड़ा सख्त निर्देश दिया है।" लोकसभा चुनावों के मतदान की कुछ तारीखों के रमजान के महीने में पड़ने को लेकर चंद मुस्लिम नेताओं की आपत्ति पर उन्होंने कहा, "त्योहार तो अपने समय पर ही आते हैं। लेकिन यह संवैधानिक आवश्यकता है कि 26 मई से पहले चुनावी नतीजे घोषित कर दिये जायें। फिर भी मैं चुनाव आयोग से प्रार्थना करूंगा कि वह मतदान की तय तारीखों में भले ही कोई बदलाव न करे। लेकिन मतदान के समय में इस प्रकार परिवर्तन कर दे जिससे उन्हें (मुस्लिम समुदाय के लोगों को) मतदान में सहूलियत हो।" 

Related Stories

दिग्विजय ने कुछ दिन पहले यहां कहा था कि भारत सरकार को पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हमले के सबूत विश्व समुदाय के सामने उसी तरह पेश करने चाहिये, जिस तरह अमेरिका ने आतंकी सरगना ओसामा-बिन-लादेन के खात्मे के अभियान के प्रमाण प्रस्तुत किये थे। सोशल मीडिया पर इस बयान को लेकर जारी ट्रोलिंग के बारे में पूछे जाने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, "मुझे आखिर कब ट्रोल नहीं किया जाता? मैं उन सब लोगों का आभारी हूं जो मुझे ट्रोल करते हैं।" 

आगामी लोकसभा चुनावों के साथ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराये जाने के बारे में पूछे जाने पर राज्यसभा सदस्य ने कहा, "मैं इस विषय में कुछ भी नहीं कहूंगा। चुनाव आयोग इस विषय में निर्णय लेने को स्वतंत्र है।" कांग्रेस महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों को लेकर पूछे गये सवाल पर दिग्विजय ने कहा, "इस प्रश्न का उत्तर (ज्योतिरादित्य) सिंधिया ही दे सकते हैं। मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Lok Sabha Chunav 2019