Live TV
GO
Hindi News दिल्ली न्‍यूज नई दिल्ली और आसपास के इलाकों...

नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम

राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में शुक्रवार को तेज हवाओं और बारिश से मौसम सुहावना हो गया। बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली। 

Agencies
Agencies 17 May 2019, 22:43:25 IST

नई दिल्ली: राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में शुक्रवार तेज हवाओं और बारिश से मौसम सुहावना हो गया। बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि दिल्ली के साथ ही हिसार, रोहतक, झज्जर, पानीपत, कोसली, सोनीपत, बागपत, गुरुग्राम, रेवाड़ी, बवल, मानेसर गाजियाबाद, नोएडा, होडल और महेंद्रगढ़ में गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी जो सही साबित हुआ है।

शुक्रवार को हुई बारिश के बाद शनिवार को भी मौसम खुशनुमा रहने की संभावना है। आपको बता दें शनिवार को अधिकतम औऱ न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 डिग्री और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं।

हवाई यातायात पर मौसम का असर

दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने वाली 11 उड़ानों को खराब मौसम के चलते दूसरे स्थानों पर भेज दिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आने वाले घंटों में और भी उड़ानों को दूसरे स्थानों पर भेजे जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि रात सवा नौ बजे तक 11 उड़ानों को दूसरे स्थानों पर भेजा गया है। 

राजस्थान के कुछ हिस्सों में अंधड के साथ बारिश
राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों के कुछ क्षेत्रों में तेज धूलभरी आंधी के साथ हल्की बारिश हुई। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हुई बारिश के बाद अधिकतर स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार शाम 5.30 बजे तक जोधपुर में 8.5 मिलीमीटर और अजमेर में 0.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं बीकानेर, नागौर और जोधपुर में धूलभरी तेज हवाओ के साथ हल्की बरसात हुई। 
राजधानी जयपुर में दिन में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई तथा शाम को तेज धूलभरी हवाओं का दौर चलने से लोगों को गर्मी से राहत महसूस हुई।

उन्होंने बताया कि कोटा में अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 37.8, डबोक में 36.2, अजमेर में 36, बाडमेर में 35.3, चूरू में 34.9, जैसलमेर में 33.9, बीकानेर में 33.7, और जोधपुर में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।
राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों के कई हिस्सों में आज सुबह 8 बजे तक एक सेंटीमीटर से चार सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

More From News