Live TV
GO
Hindi News दिल्ली न्‍यूज पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के...

पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए दिल्ली की सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी आप: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि आप अपने चुनाव प्रचार अभियान में पूर्ण राज्य के मुद्दे की हकीकत से जनता को अवगत करायेगी।

Bhasha
Reported by: Bhasha 12 Mar 2019, 14:57:33 IST

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में दोनों पक्षों के बीच संवादहीनता की स्थिति बरकरार रहने का हवाला देते हुये कहा कि आप दिल्ली की सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में गठबंधन के सवाल पर कहा ‘‘कांग्रेस और आप के बीच फिलहाल कोई बातचीत नहीं चल रही है। आप अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी।’’

उल्लेखनीय है कि आप ने दिल्ली की सात में से छह सीटों पर अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिये हैं। सिर्फ पश्चिमी दिल्ली सीट पर पार्टी ने उम्मीदवार घाषित नहीं किया है। केजरीवाल ने कहा कि आप आगामी लोकसभा चुनाव दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले चुनाव में पूर्ण राज्य की मांग को पूरा करने का दिल्ली की जनता से वादा किया था। लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा इससे मुकर गयी है।

Related Stories

केजरीवाल ने कहा कि आप अपने चुनाव प्रचार अभियान में पूर्ण राज्य के मुद्दे की हकीकत से जनता को अवगत करायेगी। इसके लिये पार्टी कार्यकर्ता लोगों को बतायेंगे कि पिछले दो दशक से भाजपा किस प्रकार से इस मामले में जनता को धोखा दे रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के पूर्ण राज्य नहीं होने के कारण आप सरकार चार साल में दिल्ली की जनता के हित में तमाम महत्वपूर्ण काम नहीं कर सकी। इससे स्पष्ट है कि दिल्ली के लिये पूर्ण राज्य ही प्रमुख मांग है।

केजरीवाल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली के मतदाता प्रधानमंत्री बनाने के लिये नहीं बल्कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिये मतदान करेंगे। इस दौरान पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि बुधवार से आप आंदोलन की तर्ज पर पूर्ण राज्य के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन शुरु करेगी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए दिल्ली की सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी आप: केजरीवाल - Delhi will be voting for statehood in upcoming elections, says Arvind Kejriwal

More From News