Live TV
GO
Hindi News दिल्ली न्‍यूज केजरीवाल का बच्‍चों को तोहफा, सरकारी...

केजरीवाल का बच्‍चों को तोहफा, सरकारी स्कूलों में छात्रों की परीक्षा फीस का भुगतान करेगी सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छात्रों के हितों में बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार अपने स्कूलों में सीबीएसई द्वारा छात्रों से ली जाने वाली परीक्षा फीस का भुगतान अगले वर्ष से करेगी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 23 Jun 2019, 9:56:56 IST

नयी दिल्ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छात्रों के हितों में बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार अपने स्कूलों में सीबीएसई द्वारा छात्रों से ली जाने वाली परीक्षा फीस का भुगतान अगले वर्ष से करेगी। यह घोषणा शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में की। उक्त कार्यक्रम का आयोजन बोर्ड परीक्षा में कक्षा 12वीं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित करने के लिए किया गया था। 

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘‘उच्च गुणवत्ता शिक्षा तक पहुंच सभी बच्चों का अधिकार है। सरकार छात्रों की परीक्षा फीस का भुगतान करेगी। जल्द ही सरकार नीट और जेईई के लिए छात्रों के वास्ते कोचिंग की व्यवस्था करेगी।’’ उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने वाले छात्रों के लिए स्कालरशिप बढ़ाकर 2500 रुपये कर दी गई है और परिवार की आय का नियम भी हटा दिया गया है। 

सरकार ने छात्रों और उनके अभिभावकों को सम्मानित करने के लिए त्यागराज स्टेडियम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें करीब 1000 छात्र और उनके परिवार मौजूद थे। छात्रों के शिक्षक और प्रचार्य भी मौजूद रहे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन