Live TV
GO
  1. Home
  2. छत्तीसगढ़
  3. न्‍यूज
  4. छत्‍तीसगढ़: भूपेश बघेल आज पेश करेंगे...

छत्‍तीसगढ़: भूपेश बघेल आज पेश करेंगे अपना पहला बजट, किसानों को बड़ी घोषणाओं की उम्‍मीद

छत्तीसगढ़ विधानसभा में शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्ष 2019—20 का बजट पेश करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 08 Feb 2019, 8:00:30 IST

छत्तीसगढ़ विधानसभा में शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्ष 2019—20 का बजट पेश करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पंचम विधानसभा के प्रथम सत्र का दूसरा चरण आठ फरवरी से आठ मार्च तक प्रस्तावित है। प्रथम सत्र का पहला चरण चार जनवरी से शुरू हुआ था तथा 28 दिन के अंतराल के बाद दूसरा चरण प्रारंभ हो रहा है। 

महंत ने बताया कि शुक्रवार आठ फरवरी को मुख्यमंत्री वर्ष 2019—20 का बजट पेश करेंगे । प्रदेश में वित्त विभाग मुख्यमंत्री के पास है। उन्होंने बताया कि इस महीने की 11 और 12 तारीख को बजट पर सामान्य चर्चा होगी। वहीं 13 फरवरी से छह मार्च तक विभागवार अनुदान मांगों पर भी चर्चा होगी। 

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि इस सत्र के लिए सदस्यों से छह फरवरी तक प्रश्नों की कुल 1826 सूचनाएं प्राप्त हुई है। जिसमें से तारांकित प्रश्नों की कुल संख्या 1003 है और अतारांकित प्रश्नों की कुल संख्या 823 है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Web Title: Chhattisgarh Budget CM Bhupesh Bagel Agriculture Budget latest updates | छत्‍तीसगढ़: भूपेश बघेल आज पेश करेंगे अपना पहला बजट, किसानों को बड़ी घोषणाओं की उम्‍मीद