Live TV
GO
  1. Home
  2. अब ओला कैब के चालकों को...

अब ओला कैब के चालकों को नहीं दिखेंगे ग्राहकों के मोबाइल नंबर

नई दिल्ली। मोबाइल एप्प के जरिए कैब बुकिंग की सुविधा दे रही ओला ने अपने एप्प में एक नया फीचर नंबर मास्किंग शुरू करने की घोषणा की है। इससे टैक्सी बुक करने वालों की निजता और सुरक्षा

India TV Business Desk
India TV Business Desk 19 Sep 2015, 18:12:20 IST

नई दिल्ली। मोबाइल एप्प के जरिए कैब बुकिंग की सुविधा दे रही ओला ने अपने एप्प में एक नया फीचर नंबर मास्किंग शुरू करने की घोषणा की है। इससे टैक्सी बुक करने वालों की निजता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये उनके नंबर अब कैब चालकों को पता नहीं चलेंगे। 
कंपनी के यहां जारी बयान के अनुसार सुरक्षात्मक कदमों पर और ध्यान देने के प्रयासों के तहत यह कदम उठाया गया है। कंपनी ने इस साल सुरक्षात्मक पहलों में दो करोड़ डालर निवेश करने की घोषणा की है। कंपनी कुछ और कदमों की घोषणा आने वाले दिनों में करेगी। 
इसके अनुसार उसने क्लाउड टेलीफोनी समाधान का इस्तेमाल करते हुए नंबर मास्किंग व काल ट्रैसेबिलिटी सुविधा शुरू की है। इसके लागू होने से उसके कैब चालकों के पास ग्राहकों का नंबर नहीं जाएगा बल्कि एक कूट संख्या जाएगी और वे ओला के उपकरण के जरिए ही ग्राहक को कॉल कर सकेंगे। इसके साथ ही चालक व ग्राहक में हुई बातचीत का सारा ब्यौरा भी रिकार्ड रहेगा।

ओला के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रणय जीवराजका ने कहा कि इस पहल से जहां फोन नंबर के लिहाज से ग्राहकों की निजता सुरक्षित रहेगी वहीं टैक्सी ड्राइवरों के कॉल करने के पैसे बचेंगे क्योंकि इसमें कॉल सीधे ओला के उपकरण के जरिए की जाएगी। यह सुविधा उन सभी शहरों में उपलब्ध है जहां ओला परिचालन करती है। 

हाल में ही ओला ने घोषणा की थी कि कंपनी से जुड़ी कैब सर्विस अब से केवल मोबाइल के जरिए ही बुक की जा सकती है। इससे पहले कॉल सेंटर पर कॉल करके भी कैब बुक की जा सकती थी लेकिन अब से सिर्फ ऐप के जरिए ही की जा सकती है। हालांकि कॉल सेंटर का नंबर चौबीसों घंटें काम करेगा लेकिन यह सिर्फ जानकारी देने के लिए होगा। इसके जरिए बुकिंग नहीं की जा सकेगी।

ये भी पढ़ें - सिर्फ मोबाइल से ही बुक होगी ओला कैब

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें सेक्‍शन
Web Title: अब ओला कैब के चालकों को नहीं दिखेंगे ग्राहकों के मोबाइल नंबर