Live TV
GO
  1. Home
  2. इंटेक्स ने एक्वो पावर-2 स्मार्टफोन लांच...

इंटेक्स ने एक्वो पावर-2 स्मार्टफोन लांच किया

नई दिल्ली। घरेलू हैंडसेट निर्माता कंपनी, इंटेक्स टेक्नोलॉजीज ने शुक्रवार को सस्ते स्मार्टफोन श्रंखला एक्वो पॉवर के अंततर्गत एक नया स्मार्टफोन 'एक्वो पावर-2' लांच किया, जिसकी कीमत 6,490 रुपये है। फोन में पांच इंच का

India TV Business Desk
India TV Business Desk 19 Sep 2015, 14:58:43 IST

नई दिल्ली। घरेलू हैंडसेट निर्माता कंपनी, इंटेक्स टेक्नोलॉजीज ने शुक्रवार को सस्ते स्मार्टफोन श्रंखला एक्वो पॉवर के अंततर्गत एक नया स्मार्टफोन 'एक्वो पावर-2' लांच किया, जिसकी कीमत 6,490 रुपये है। फोन में पांच इंच का एचडी डिस्प्ले, 1.3 गीगाहर्ट्ज का क्वोड-कोर प्रोसेसर, एक जीबी रैम और आठ जीबी मेमोरी (32 जीबी तक विस्तार करने योग्य) का इस्तेमाल किया गया है। 4,000 एमएएच बैटरी वाला यह एंड्रॉयड लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

कंपनी के मोबाइल व्यापार प्रमुख संजय कुमार कलिरोना ने कहा, "हमने अपनी पेशकश को कस्टमाइज करते हुए एंड्रायड लॉलीपॉप 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर लोड किया है, ताकि यह बेहतर तरीके से काम करे।" फोन में एलईडी फ्लैश के साथ पांच मेगा पिक्सेल रियर कैमरा और दो मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा है। इस फोन में कास्ट स्क्रीन की सुविधा है, जिसके सहारे आप फोन के स्क्रीन पर दिखाई देने वाली वस्तु की प्रतिकृत किसी दूसरी बड़ी स्क्रीन पर देख सकते हैं। इसके अलावा इसमें एयर शफल सुविधा भी है, जिसके सहारे आप बगैर छूए भी सिर्फ इशारे से फोन का संचालन कर सकते हैं।

  स्वाइप जल्द ही लांच करेगी सस्ता 4जी टैब

इस बीच पुणे की कंपनी स्वाइप टेक्नोलॉजीज ने शुक्रवार को कहा कि वह सितंबर के आखिर तक एक नया सस्ता 4जी टैबलेट 'एस स्ट्राइक' लांच करेगी। इसकी कीमत 8,000 रुपये से 10,000 रुपये के दायरे में होगी। स्वाइप के मुताबिक, प्रतियोगी कंपनियों के मुकाबले वह कम कीमत पर उत्पाद पेश करने की नीति पर चल रही है। अभी टैबलेट बाजार में स्वाइप की 10 फीसदी हिस्सेदारी है।

स्वाइप के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीपाल गांधी ने कहा, "आज के युवा अपनी शर्तो पर जीने में विश्वास करते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए हम इंटरनेट उपयोग को अप्रत्याशित स्तर तक बढ़ाने के लिए देश का पहला और सबसे सस्ता 4जी टैब पेश कर रहे हैं।" टैब में 2जी रैम यूनिट के साथ 64 बिट 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वोड-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसकी मेमोरी 16 जीबी है, जिसे बढ़ाकर 32 जीबी तक किया जा सकता है। इसमें पांच मेगा पिक्सेल का रियर कैमरा और दो मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा होगा। इसकी बैटरी 4,000 एमएएच की होगी।

 

ये भी पढ़ेंदुनिया के 10 सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन (2015)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें सेक्‍शन
Web Title: इंटेक्स ने एक्वो पावर-2 स्मार्टफोन लांच किया